Sardar Udham Singh Movie OTT Release Date: सरदार उधम सिंह मूवी ओटीटी रिलीज की तारीख

Sardar Udham Singh Movie OTT Release Date: उरी फेम विक्की कौशल की स्टारर सरदार उधम सिंह मूवी 16 अक्टूबर 2021 को दशहरा महोत्सव के अवसर पर सीधे अमेज़न प्राइम वीडियो पर है। यह फिल्म पूरी तरह से महान स्वतंत्रता सेनानी सरदार उधम सिंह की बायोपिक है। . शूजित सरकार निर्देशक हैं जबकि रितेश शाह और शुभेंदु भट्टाचार्य ने कहानी लिखी है।

कहानी:

सरदार उधम सिंह शहीद के जीवन पर आधारित है, स्वतंत्रता सेनानी सरदार उधम सिंह। भारतीय राष्ट्रीय आंदोलन के समय, उधम सिंह जलियां वाला बाग हत्याकांड का बदला नहीं लेना चाहते थे। जैसा कि हम जानते हैं कि उस सामूहिक हत्याओं के लिए जनरल ओ डायर जिम्मेदार थे, डायर के आदेश पर निर्दोषों पर फायरिंग की गई थी। उधम सिंह एक कुएं के साथ लंबे समय तक जाता है और जनरल ओ डायर को मारता है। उधम सिंह कैसे लंदन जाते हैं, कैसे मारते हैं ये सब इसमें दिखाया जाएगा

कलाकार समूह:

विक्की कौशल और बनिता संधू मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। भगत सिंह का रोल अमोल पाराशर निभा रहे हैं। अजय अतुल ने संगीत दिया है जबकि छायांकन अविक मुखोपाध्याय ने किया है।

Sardar Udham Singh Movie OTT Release Date: सरदार उधम सिंह ओटीटी रिलीज की तारीख, डिजिटल अधिकार और उपग्रह अधिकार

रोनी लहरी और शील कुमार ने राइजिंग सन फिल्म्स और कीनो वर्क्स के बैनर तले इस फिल्म का निर्माण किया। मार्च 2019 में फिल्म की घोषणा की गई थी और दिसंबर 2019 तक शूटिंग पूरी कर ली गई थी। अधिकांश दृश्यों की शूटिंग रूस, यूनाइटेड किंगडम, यूरोप, आयरलैंड, जर्मनी और उत्तर भारत में की गई थी।

Movie Sardar Udham Singh
Streaming Partner Prime Video
Digital Release Date 16 October 2021
Theatrical Released Date Direct Ott Platform
Director Shoojit Sircar
Starring Vicky Kaushal, Banitha sandhu, Amol Parashar and others.
Language Hindi
Film Industry Bollywood

सरदार उधम सिंह डिजिटल स्ट्रीमिंग अधिकार

सरदार उधम सिंह मूवी 16 अक्टूबर 2021 को दशहरा महोत्सव के अवसर पर सीधे प्राइम वीडियो पर रिलीज़ होने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह बॉलीवुड में सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्म भी है।

सरदार उधम सिंह मूवी ओटीटी रिलीज की तारीख [Sardar Udham Singh Movie OTT Release Date]

सरदार उधम सिंह एक लंबे समय से प्रतीक्षित फिल्म है। दिसंबर 2019 तक शूटिंग पूरी कर ली गई थी। पोस्ट प्रोडक्शन के काम को पूरा होने में लगभग डेढ़ साल का समय लगा है। निर्देशक शूजीत ने स्पष्ट किया कि सरदार उधम सिंह एक उच्च बजट की फिल्म है और इसलिए उन्होंने पोस्ट प्रोडक्शन के काम के लिए अधिक समय लिया है। सरदार उधम सिंग 16 अक्टूबर 2021 को सीधे प्राइम पर रिलीज हो रही है।

Also Read:

Leave a Comment